Maruti Suzuki ने जनवरी 2019 में कार का फेसलिफ्ट लॉन्च किया और बाद में अप्रैल 2019 में कंपनी ने देश की पहली बीएस 6 कंप्लेंट प्रीमियम हैचबैक भी लॉन्च की।

Maruti Suzuki ने भारत में केवल 44 महीनों में बलेनो हैचबैक की 6 लाख यूनिट बेची हैं। बलेनो को भारत में पहली बार 2015 में लॉन्च किया गया था और तब से यह प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट का सेगमेंट लीडर रहा है। कंपनी ने कार के फेसलिफ्ट को जनवरी 2019 में लॉन्च किया और बाद में अप्रैल 2019 में कंपनी ने देश की पहली BS6 कंप्लेंट प्रीमियम हैचबैक भी। 360 से अधिक मारुति सुजुकी नेक्सा आउटलेट के माध्यम से सेवानिवृत्त हुए Baleno ने वित्त वर्ष 2018- 19 में 11.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। यह प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में 27 प्रतिशत से अधिक की बाजार हिस्सेदारी है।

नई Maruti Suzuki बलेनो को संशोधित 1.2-लीटर ड्यूलजेट डुअल वीवीटी बीएस 6 इंजन मिलता है जो अब ऑटोमेकर की स्मार्ट हाइब्रिड (एसएचवीएस) तकनीक के साथ आता है जिसकी कीमतें 8 5.58 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती हैं। नई बलेनो पेट्रोल को मानक 1.2-लीटर और स्मार्ट हाइब्रिड दोनों संस्करणों में बेचा जाएगा जिसमें मैनुअल और सीवीटी पुनरावृत्तियों शामिल हैं, जो सभी बीएस 6 अनुपालन हैं। कंपनी का कहना है कि नई मोटर ने आगामी नियमों का पालन करने के लिए वाहनों के उत्सर्जन को कम करते हुए मॉडल पर उच्च ईंधन दक्षता हासिल करने में मदद की है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक, विपणन और बिक्री, शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “केवल 44 महीनों के रिकॉर्ड समय में 6 लाख यूनिट संचयी बिक्री का मील का पत्थर स्पष्ट रूप से बलेनो की लोकप्रियता को दर्शाता है। हम अपने ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने बलेनो की मदद की। सबसे तेजी से 6 लाख बिक्री मील का पत्थर के इस उद्योग बेंचमार्क बनाने के लिए। ”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *